Radius: Off
Radius:
km Set radius for geolocation
Search

निर्मला दहिया को किया गया सम्मानित

निर्मला दहिया को किया गया सम्मानित

पंचकूला। आज हरियाणा के पत्रकार एकता मंच द्वारा मेरी आवाज़ सुनो कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें पत्रकारों के सम्मान व सुरक्षा को लेकर के साथ-साथ पत्रकारों की वर्तमान स्थिति पर भी चिंता व्यक्त की गई।समारोह में पत्रकारों के साथ-साथ ही हरियाणा के प्रमुख समाजसेवियों को भी सम्मानित किया गया।कार्यक्रम का आयोजन पत्रकार एकता मंच के अध्यक्ष जगरूप सहरावत के नेतृत्व में किया गया।
इस अवसर पर हरियाणा की गणमान्य हस्तियों को सम्मानित कम्र में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में कार्यरत निर्मला दहिया को भी सम्मानित किया गया। श्रीमती दहिया को महिला सशक्तिकरण के लिए किये जा रहे कार्य के साथ-साथ ही सर्वखाप महिला पंचायत के के मंच से जगह-जगह महिलाओं की आवाज उठाने,घुंघट प्रथा को खत्म कराने, अन्याय के खिलाफ आवाज़ बुंलद करने के लिए जाना जाता है। निर्मला दहिया ने महिलाओं की आवाज़ के साथ ही किसानों पर हो अत्याचार, शोषण के विरूद्व ,सीमा पर हो रहे जवानों की शहीदी के खिलाफ भी आवाज़ उठाने में सक्रिय भूमिका निभाती आ रही है।उनकी विषम परिस्थितियों में भी सबके लिए सहयोग की भावना को देखते हुए उन्हें सम्मानित पत्रकार एकता मंच द्वारा (good work for comunity) के मूमेटों देकर सम्मानित किया।
इस कार्यक्रम में पंचकूला विधायक ज्ञान चंद गुप्ता,सोनीपत से विधायक राजीव जैन जी, विरेन्द्र चौहान डिप्टी चैयरमैन ग्रंथ अकादमी हरियाणा सरकार, कथावाचक मंजू भारद्धाज, एस क्लोजर सुनिल सहारण सहित सैकडो गणमान्य हस्तियां ने कार्यक्रम में अपने विचार प्रकट किए।

पत्रकार सम्मान समारोह में संबोधित करते हुए निर्मला दहिया ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा सतम्भ है।इस सतम्भ को सामाजिक और राजनीतिक हालातों के मद्देनजर अपने आप को और मजबूत करने की आवश्यकता है।इसके लिए हमारा पूरा सहयोग बना रहेगा। उन्होंने कहा कि पत्रकार बंधु जब जब, जहां जहां हमारी मदद की आवश्यकता महसूस करें,आमत्रित करें, हम सभी पत्रकार मंच के साथ खड़े मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked